रविवार

मौर्या टीवी का हो गया बंटाधार

जय हो

यह मान लीजिये कि मौर्या टीवी का अब बंटाधार होना तय हो गया है ! मुकेश कुमार के इस्तीफ़ा के बाद चैनल के मालिक प्रकाश झा ने चैनल को फिर से एक नया हेड देने की तैयारी में पटना में विराजमान हैं और इस बार फिर एक पिटे हुए मोहरे के जिम्मे चैनल को देने जा रहे है ! आपको मालूम हो कि ये वही कुमार राजेश है जिन्होंने रजत शर्मा के साथ आज की बात से कैरियर की शुरुवात के बाद आजतक में गए और आज तक कहीं स्थिर नहीं हो पाए ! दूरदर्शन ... इंडिया टीवी के बाद हर दरवाजे असफलता का मुहर पीठ पर चस्पा कराने के बाद आज कुमार राजेश फिल्मकार प्रकश झा की मौर्या टीवी को बैतरणी पार कराने का ठेका लेने पटना आ गए है !और आज प्रकाश झा एक बार और मौर्या टीवी को दाऊ पर लगाने जा रहें हैं !

आपको बताते चले कि मौर्या टीवी की स्थिति आज भी अच्छी नहीं है ! प्रतिमाह लाखो का खर्च कर प्रकाश झा इसे बिहार में स्थापित करने की जद्दोजहद कर रहें हैं पर यह एक ऐसा नाव है जिसे लंगर उठाये बिना ही लगातार पतवार चलाने का जोखिम प्रकाश झा जैसे बुद्धिमान उठा रहे हैं !

आपको यह जान कर हैरानी होगी कि कुमार राजेश भी उसी गैंग के सदस्य हैं जिसका सरदार यशवंत देशमुख रहा है ! पहले तो चुनावी विश्लेष्ण के नाम पर यशवंत ने प्रकाश झा को तगड़ा झटका दिया और जमकर पैसे भी वसूले और जब मुकेश कुमार जैसे गैंगस्टर ने विदाई ली तो कुमार राजेश जैसे सदस्य के जिम्मे चैनल को थम्हा दिया ! अब भला हो प्रकाश झा का जो जानकार भी अनजान बने हुए है ! उनको यह पता है कि उनके चैनल का स्तर तो मुकेश ने इस कदर खराब कर दिया कि राजनितिक दल के लोग पैसा देकर मनमाफिक खबर भी चलवा लेते रहे ! और कई डालो ने तो इस चैनल को खबर देने से भी मन कर दिया है !

कुमार राजेश के आने की भनक ने तो मौर्या टीवी कर्मियों को हिला दिया है ... अब उन्हें लगता है कि इस चैनल को बर्बाद होने से खुद प्रकाश झा भी नहीं रोक सकते सो कईयों ने अब बोरिया बिस्तर बांधना शुरू कर दिया है ! असल में कर्मियों को लगता है कि बाहर से हेड लाकर लाखो रूपये महीना तो प्रकाश झा खर्च कर सकते है पर पांच हज़ार में काम कर रहे पत्रकारों की सैलरी नहीं बढ़ा सकते !

एक कहावत सही है कि बोया पेड़ बबूल का तो आम कहाँ से होई ! मौर्या टीवी के साथ यही है ... लायेंगे धन्धेवाज तो खबर कहाँ से होई ! जय हो

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें