गुरुवार

पटना प्रेस क्लब

जय हो

पटना प्रेस क्लब को लेकर चल रहे उठा पटक में एक आज नया अध्याय जुड़ गया है ! प्रेस क्लब की सदस्यता से 594 लोग बाहर कर दिए गए हैं ! अब इन लोगो को सदस्यता नहीं दी जायेगी तबतक जबतक की ये लोग अपने कम्पनी से पीएफ का नंबर लाकर नहीं देते ! मौर्या टीवी के मालिक प्रभात झा से लेकर सहारा अखबार की तेजतर्रार निवेदिता झा तक प्रेस क्लब की सदस्यता से बाहर कर दिए गए है ! अब सवाल यह है की जब इतने साथी पत्रकार को मेम्बरशिप ही नहीं दी जायेगी तो स्यम्भु महानुभाव लोग का चिकन और शराब खायेगा कौन और पिएगा कौन ? क्योंकि 594 पत्रकार के अलावे जो लोग सदस्य रह गए है ये नंगे है और आप जानते हैं की नंगा नहायेगा क्या और पहनेगा क्या !

दरअसल आज भी प्रेस क्लब को बपौती बनाने वालो की कमी नहीं है ! जब मुद्दे की बात आएगी तो इन पत्रकारों के अन्दर भूत बनकर बैठा इनका समाजवाद , वामवाद इतना जागृत होता है की सीधे ये शराब की बोत्तल पर चढ़ जायेंगे ! पर आज ये चुप इसलिए बैठे हैं की ये चाहते है की गिने चुने ही लोग रहे और ये प्रेस क्लब में दारू बेचने से लेकर पडोसने तक के व्यवसायी हो जाये ! इनका मानना भी ठीक ही है ! क्योंकि क्लब का मेंबर बनने के लिए जब मौर्या टीवी के मालिक अपना आवेदन दे सकते है तो साफ़ है की क्लब के धंधा गिरी में फायदा बहुत है !

तो भाई , इनको समझाइये की यह पटना है और यहाँ के पत्रकार भी वही हवा पानी लेते है जो बांकी ? इसलिए बेहतर है की इज्ज़त भी बची रहे और कोई नाराज़ भी ना हो ! फार्मूला यही अपनाए क्योंकि पत्रकारों को चिढाने से मामला गड़बड़ हो जायेगा और तब कोई कुछ नहीं कर पायेगा !

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें